Government Teacher Scam: रोज़ाना सोशल मीडिया पर बहुत से वीडियो आते है। ऐसे में एक बिहार के शिक्षकों की करतूत का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमे डीएम (DM) के दौरे के दौरान एक स्कूल में शिक्षक बच्चों को अंग्रेजी पढ़ाने में नाकाम नजर आए।

Government Teacher Scam
Government Teacher Scam

सभी अपने बच्चों को स्कूल पढ़ने के लिए भेजते हैं ताकि वे पढ़-लिख क्र अच्छा इंसान बन सके। लेकिन बात तब बिगड़ती है जब स्कूल के शिक्षक को ही कुछ ज्ञान नहीं हो तो सोचिए कि वह बच्चों को क्या पढ़ा पाएगा। एक ऐसा ही किस्सा बिहार से आया है जहा का एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जहां टीचर तीसरी क्लास के बच्चों को अंग्रेजी पढ़ा नहीं पाए हैं।

क्या है मामला:

यह घटना बिहार के अररिया जिले की है, जहां के एक स्कूल में मास्टर क्लास 3 के बच्चों को इंग्लिश नहीं पढ़ा पाए। जिले के जोकीहर प्रखंड के एक उत्क्रमित विद्यालय में DM इनायत खान स्कूल का निरीक्षण करने पहुंची थीं। इस दौरान उन्होंने मास्टरों को कक्षा 3 के बच्चों को अंग्रेजी पढ़ाने के लिए कहा। लेकिन वह पर प्रिंसिपल के अलावा कोई भी टीचर कक्षा तीसरी के बच्चों को इंग्लिश नहीं पढ़ा सका। जिसके बाद DM आगबबूला हो गए और तुरंत एक्शन लिया।

डीएम ने तूरंत लिया:

बात यही पर नहीं थमी, हद तो तब हो गयी जब बच्चों से उन्हें पढ़ने वाले शिक्षकों के नाम पूछे गए। जो उन्हें नहीं पता थे। इसके बाद DM ने बीईओ को तत्काल उक्त स्कूल के 2 शिक्षकों के ट्रांसफर का आदेश दे दिए। साथ ही DM ने प्रिंसिपल को विद्यालय में पढाई व्यवस्था में सुधार करने के निर्देश दिए है।

आपको बता दें कि पहले भी कई बार ऐसा हो चुका है जब बिहार में शिक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े हो चुके हैं। बिहार के स्कूलों में कइयों शिक्षकों के वीडियो सामने आ चुके हैं जिनमें वह आसान सवालों के जवाब देने में भी नाकाम नजर आए हैं। इस मामले को लेकर जनता सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं, और शिक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *