Bizarre

अगर आपके पास है ऐसा 5 रुपये का नोट, तो आप घर बैठे कमा सकते हैं लाखों

Rare Five Rupee Note: वैसे तो आप जानते ही होंगे की रेयर आइटम्स की कीमत बहुत ज्यादा होती है। ऐसे में अगर आपके पास ऐसा 5 रुपये का अनोखा नोट है, तो आप इससे हजारों से लेकर लाखों रुपये कमा सकते हैं। तो अब आपको बताते है यूनिक और रेयर नोटों के बारे में।

Rare Five Rupee Note

क्या आप जानते है की आपको पुराने नोट मालामाल बना सकते हैं। क्योकि अगर आपके पास पुराने नोट या फिर यूनिक सीरियल नंबर वाले नोट हो तो आप घर बैठे लाखों रुपये कमा सकते हैं।

क्यों खास है ये यूनिक नोट:

अगर आपके पास ऐसा 5 रुपए का नोट है जिसमे नंबर 786 लिखा हो और नोट में ट्रैक्टर (ट्रैक्टर मूल्य के साथ 5 रुपये का नोट) की आकृति हो तो आप ऐसे नोट के लिए 2 लाख रुपये तक की मांग कर सकते हैं।

भारतीय रिजर्व बैंक ने ‘बेहद दुर्लभ नोट भारत’ नोट जारी किया। अगर आपके पास भी ऐसे मैसेज वाला नोट है तो आप इस एक नोट से हजारों डॉलर कमा सकते हैं। ऐसी कई वेबसाइट और जगहे हैं जहां इस समय पुराने नोट और सिक्को को बड़ी मात्रा में ख़रीदा और बेचा जाता हैं।

पुराने नोट कहा बेचे:

अगर आपके पास भी ऐसे यूनिक पुराने नोट है तो आप इन्हे शॉपक्लूज (ShopClues) और मरुधर आर्ट्स (Marudhar Arts) जैसी बिजनेस वेबसाइट्स पर अच्छी कीमत पर घर बैठे बेच सकते हैं। इसके अलावा आप किसी नोट कलेक्टर को या coinbazzar.com पर भी अच्छी कीमत में पुराने नोट और सिक्के बेच सकते है।

यह भी पढ़े:

Share
Published by
Bhagya Vidhata