Friday, February 23, 2024
Daman Bet
HomeBusiness IdeaNew Business Idea - इंडिया में कम लागत में कमाए महीने के...

New Business Idea – इंडिया में कम लागत में कमाए महीने के लाखो रूपए, इस व्यवसाय से!

नमस्कार दोस्तों अगर आप भी कोई बिजनेस खोलने की सोच रहे हैं और आपको कोई बिजनेस आइडिया नहीं मिल रहा है। तो आप बिल्कुल सही जगह आए है, आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया बताएंगे। जिसे आप कम खर्चे में शुरू कर सकते हैं। यह बिजनेस बहुत ही आसान है और इसे कोई भी कर सकता है। तो यदि आपको भी बिजनेस करना है, तो इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े।

आज हम जिस बिजनेस की बात करने वाले हैं, वह बिजनेस टी-शर्ट प्रिंटिंग का है। इस बिजनेस की डिमांड बहुत ज्यादा बड़ रही है। आपने अक्सर देखा होगा कि कई लोग एक जैसे टीशर्ट पहनते हैं, चाहे वह फिर किसी इवेंट में हो या किसी प्रोग्राम के में हो। कई लोग अपने माता-पिता की फोटो टी-शर्ट पर प्रिंट करवाते हैं, कई प्रेमी अपनी प्रेमिका की फोटो टी-शर्ट पर प्रिंट करते हैं। इसके अलावा बहुत सारे लोग अपने नाम की टी-शर्ट प्रिंट करवाते हैं। ऐसे में यदि आप यह बिजनेस खोलते हैं, तो आप बहुत ज्यादा फायदा कमाएंगे।

टी-शर्ट प्रिंटिंग बिज़नेस कैसे शुरू करें?

टी-शर्ट प्रिंटिंग का बिजनेस शुरू करने के लिए आपको कहीं बाहर नहीं जाना पड़ता है, यह बिजनेस आप अपने घर से ही शुरू कर सकते हैं। यदि आपके घर में बिज़नेस करने लायक जगह नहीं है, तो आप यह बिजनेस किराए की दुकान लेकर कर सकते हैं। इस बिजनेस को चालू करने के लिए आपको एक टी-शर्ट प्रिंटिंग मशीन की आवश्यकता होती है। इसके अलावा आपको प्लेन टी-शर्ट की आवश्यकता होती है, जिसका आप रॉ मटेरियल खरीद सकते हैं।

कभी-कभी ऐसा भी होता है कि ग्राहक खुद अपने पसंद की टी-शर्ट लाकर उसे प्रिंट करवाता है, लेकिन ऐसा हर बार नहीं होता है। इसलिए आपको रॉ मैटेरियल खरीदने की भी जरूरत होती है। इसके लिए आपको ऐसी कंपनी या फिर व्यापारियों से संपर्क करना पड़ता है, जो प्लेन टी-शर्ट का निर्माण करते हैं। आप उनसे थोक में यह टी-शर्ट मंगवा सकते हैं।

टी-शर्ट प्रिंटिंग बिजनेस में लगने वाली लागत:

यदि शर्ट प्रिंटिंग बिजनेस में लगने वाली लागत की बात करें, तो इसमें आपको बीस से पचीस हज़ार रुपए लगते हैं। इसमें आपको टी-शर्ट प्रिंटिंग मशीन 10 से 15 हजार रुपए की पड़ जाती है। इसके अलावा दुकान में लगने वाला फर्नीचर और टी-शर्ट का रॉ मैटेरियल 10 से 15 हजार रूपए के बिच में आ जाता है। तो आप 20 से 25 हजार में आराम से यह बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

Daman Bet

टी-शर्ट प्रिंटिंग बिजनेस के फायदे

यदि टी-शर्ट प्रिंटिंग बिजनेस के फायदे की बात करें, तो इसमें आपकी कमाई बहुत अच्छी होती है। जब आप अपना बिजनेस खोलते हैं और प्रिंटिग मशीन वगैरा खरीदते हैं। तभी आपको इसमें ज्यादा खर्च लगता है। उसके बाद इस बिजनेस में उतना खर्च नहीं होता है, बस मुनाफा ही मुनाफा होता है। जैसे-जैसा आपका बिजनेस बड़ता है, वैसे-वैसे आपकी कमाई भी इस बिजनेस में बड़ जाती है।

Double Benefit Scheme: इस योजना से हो रहा लोगो को दौगना फायदा!

यदि आप इस बिजनेस को छोटे रूप में चालू करते हैं, तो आप इस बिजनेस से 20 से 30 हजार रुपए तक कमा सकते हैं। यदि आप इस बिजनेस को बड़े रूप में चालू करते हैं और यदि आपके एरिया में इसकी ज्यादा डिमांड है, तो इस बिजनेस से 1 लाख से ढाई लाख रुपए महीने भी कमा सकते हैं ।

टी-शर्ट प्रिंटिंग बिजनेस का भविष्य

पिछले कुछ वर्षों से यह बिजनेस काफी ज्यादा डिमांड में है, बहुत सारे लोग इस बिजनेस में पैसा कमा रहे हैं। लोगों के अंदर टी-शर्ट प्रिंट करवाने की चाहत बढ़ते ही जा रही है और यह बिजनेस साल के 12 महीने चलता है। तो यदि आप यह बिजनेस को शुरू करेंगे, तो यह बिजनेस लंबे समय तक चलेगा। इस बिजनेस को और बड़ा करने के लिए आप इसमें कुशन प्रिंटिंग, बेडशीट प्रिंटिंग, हुडी प्रिंटिंग और मग प्रिंटिंग आदि भी कर सकते हैं।

तो दोस्तों आपको कैसा लगा हमारा यह बिज़नेस आईडिया अपनी राय कमेंट बॉक्स में जरूर दीजिएगा और यदि आपको इस बिजनेस के बारे में कुछ भी पूछना है। तो भी आप कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments