Monday, April 15, 2024
HomeCricketवर्ल्डकप में टीम इंडिया के खास होने के क्या कारण है !

वर्ल्डकप में टीम इंडिया के खास होने के क्या कारण है !

World Cup 2023:  दोस्तों जैसे जैसे वर्ल्डकप 2023 का सफर आगे बढ़ रहा है, वैसे ही टीम इंडिया इस वर्ल्डकप की प्रबल दावेदार बन रही है। तो दोस्तों आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 अब अपने अंतिम पड़ाव पर है। भारतीय टीम इस वर्ल्डकप में अभी तक अपराजित टीम है। तो चलिए दोस्तों जानते है, इस वर्ल्डकप में क्यों खास है टीम इंडिया। क्या है इसके पीछे मुख्य कारण।

Team India

पहला कारण: भारत में वर्ल्डकप का होना 

इस बार का वर्ल्ड कप भारत में आयोजित हुआ है। भारत को बाकी टीमों की तुलना में अपने घरेलू पिचों और परिस्थितियों का बेहतर ज्ञान है। इस से पहले का वर्ल्डकप जो भारत ने जीता था, वह 2011 में भारत में ही हुआ था। 2011 के बाद के सभी वर्ल्ड कप घरेलू टीमों ने ही जीता है। ऐसे में भारतीय टीम इस वर्ल्डकप की सबसे पसंदीदा टीम है।

दूसरा कारण: टीम इंडिया का इस वर्ल्डकप में प्रदर्शन 

भारत की टीम ने वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ही अपने तेवर एशिया कप में दिखा दिया था और एकतरफा अंदाज से एशिया कप का  खिताब अपने नाम किया था। जैसे ही वर्ल्डकप चालू हुआ टीम इंडिया ने अपना बेहतर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। इस बार के वर्ल्डकप में टीम इंडिया खास है, खास इसलिए है कि इस बार के वर्ल्डकप में टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी अपना बेहतर प्रदर्शन कर रहे है।

भारतीय टीम के प्रदर्शन की बात करे, तो विराट कोहली 594 रन बना कर रन बनाने वाले खिलाड़ियों में सबसे ऊपर है। इसके अलावा इस लिस्ट के टॉप 10 में रोहित शर्मा और श्रेयश अय्यर भी है। भारतीय गेंदबाजी की बात करे, तो इस वर्ल्डकप के टॉप 10 गेंदबाजो में जशप्रीत बुमराह, मोहमद शामी और जडेजा शामिल है। जिन्होंने विरोधी टीम के बल्लेबाजों को बहुत परेशान किया है।

तीसरा कारण: भारतीय टीम के समर्थक 

भारतीय टीम को इस वर्ल्डकप में अपने फैंस का जो प्यार मिल रहा है , वह अद्भुत है। किसी भी टीम के लिए उनके समर्थक सबसे ज्यादा जरुरी होते है, क्योकि समर्थक अपने टीम को ऊर्जा प्रदान करते है और इसमें भारतीय टीम के समर्थक की कोई भी बराबरी नहीं कर सकते है।

इन्हीं तीन मुख्य कारणों के वजह से टीम इंडिया इस वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा खास टीम है।

यह भी पढ़े:

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments