Sunday, February 25, 2024
Daman Bet
HomeCricketक्या विराट और रोहित हिस्सा रहेंगे टी 20 विश्व कप 2024 में...

क्या विराट और रोहित हिस्सा रहेंगे टी 20 विश्व कप 2024 में भारत का

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम ने हाल ही में रोहित शर्मा के नेतृत्व में विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में भाग लिया था और रोहित शर्मा ने भारतीय टीम को वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचाया। लेकिन भारतीय टीम को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में रहती है या कोई नया कप्तान होंगा टीम इंडिया का।
इस T20 वर्ल्ड कप की भारतीय टीम में क्या हमें सीनियर प्लेयर दिखाई देंगे या भारतीय टीम सिलेक्टर एक युवा टीम इस विश्व कप में उतारेंगे।

T20 World Cup 2024 India Playing 11

अभी हाल ही में चल रही ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के लिए भारतीय चयनसमिति ने जिस टीम का ऐलान किया है, उसमे युवा खिलाड़ियों का चयन किया गया है। इससे कही ना कही यह कहा जा सकता है कि भारतीय टीम चयनकर्ता का ध्यान अभी युवा खिलाड़ियों पर ज्यादा है।

क्या रोहित शर्मा के हाथों में होंगी टीम इंडिया की कमान

पूर्व भारतीय क्रिकेटरों की माने तो उनका मनाना है कि रोहित शर्मा ही टी 20 वर्ल्डकप में भारतीय टीम की कमान संभालेंगे। क्योंकि रोहित शर्मा को टी20 फॉर्मेट में कप्तानी करने का अच्छा अनुभव है और वह अनुभव आपको आईपीएल में देखने को मिलता है। आईपीएल में सबसे सफल कप्तानों की लिस्ट में रोहित शर्मा का नाम आपको देखने को मिल जायेगा। इसके अलावा कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट की माने, तो वह हार्दिक पांड्या को कप्तान की सूची में शामिल करना चाहते हैं।

क्या विराट कोहली टी20 वर्ल्डकप टीम का हिस्सा होंगे

विराट कोहली के बारे मे भी अधिक चर्चा हो रही है कि क्या विराट कोहली टी 20 वर्ल्डकप खलेंगे या नहीं। तो आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ी को अगर विश्व कप का हिस्सा नहीं बनाएंगे, तो टीम इंडिया विश्व कप में कमजोर नज़र आएंगी। विराट का टी 20 में काफ़ी अच्छा प्रदर्शन है। अभी अगर विश्व में सबसे लोकप्रिय क्रिकेटर है, तो वह विराट है।

Daman Bet

टी20 विश्वकप में भारतीय प्लेइंग 11 का समीकरण

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय प्लेइंग 11 के बारे में जिक्र किया है। एस. श्रीसंत ने प्लेइंग 11 के अंदर रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल को सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना है। इसके अलावा आपको इस सूची में विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन बल्लेबाज के रुप में दिखेंगे, वहीं विकेटकीपर के लिए उन्होंने ऋषभ पंत को चुना है। ऑलराउंडर में रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या रहेंगे और वहीं गेंदबाज के रूप में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, और मोहम्मद सिराज को चुना है।

टी20 विश्वकप में भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (C), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन,केएल राहुल, ऋषभ पंत (WC), हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।

यह भी पढ़े:

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments