Wednesday, February 28, 2024
Daman Bet
HomeHealthOnion juice For Hair: सफेद बालों से मिलेगी मुक्ति, हफ्तों में नजर...

Onion juice For Hair: सफेद बालों से मिलेगी मुक्ति, हफ्तों में नजर आएगा असर

Onion Juice For Hair Problem: वर्तमान समय में बालों की समस्याएं लगातार बढ़ती जा रही है। बिगड़ती हुई लाइफस्टाइल और खराब खान-पान की आदते इसकी मुख्य वजहें है। ऐसे में बालों के समय से पहले सफेद होने से लेकर ग्रोथ न होने की समस्याए बहुत से लोगों में देखने को मिलती हैं। इन परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए प्याज का रस बहुत कारगर साबित हो सकता है। तो आज हम आपको बताते  है प्याज के रास से होने वाले फायदे के बारे में।

Onion juice For Hair
Onion juice For Hair

प्याज के रस का उपयोग:

हेयर एक्सपर्ट्स के मुताबिक प्याज के रस से बालों के स्कैल्प को स्क्रब और ऑइलिंग करने से बाल साफ होते हैं और ब्लड सर्कुलेशन भी बढ़ता है। प्याज के रस से स्कैल्प क्लीन होता है, जिससे डैंड्रफ की समस्या नहीं होती और पोर्स क्लीन होने से इसमें धूल या फंगल व बैक्टीरियल इंफेक्शन भी नहीं होता है। इसके अलावा बालों को घना बनाना हो या उनकी ग्रोथ बढ़ानी हो, प्याज का रस बेहद फायदेमंद है। आप इसके रस को किसी भी बालो में लगाने वाले तेल के साथ बालों पर लगाकर मसाज करें। जिससे आपको आपको एक हफ्ते के अंदर अतंर दिखाई देने लगेगा।

Daman Bet

प्याज का रस कैसे निकाले:

  • आप पहले प्याज को कद्दूकस कर लें और उसको निचोड़ कर उसका रस निकाल लें। आप चाहें तो प्याज को मिक्सर ग्राइंडर में पीस कर भी उसका रस निकाल सकते हैं.
  • फिर इस रस में आप नींबू का रस मिक्स कर ले।
  • इसके बाद आप विटामिन-ई की कैप्सूल को पंचर करके उसके ऑयल को मिश्रण में डाल दें।
  • अब आप इसे स्प्रे बॉटल में डाल कर बालों में इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह भी पढ़े:

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों एवं घरेलू नुस्खों पर आधारित है। इसे अपनाने से पहले चिकित्सक की सलाह जरूर लें। Bhagya Vidhata इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments