Tuesday, April 16, 2024
HomeCricketवर्ल्ड कप फाइनल मैच में भारत की यह होगी प्लेइंग इलेवन !...

वर्ल्ड कप फाइनल मैच में भारत की यह होगी प्लेइंग इलेवन ! ये प्लेयर हो सकता है बाहर

IndvsAus World Cup Final 2023: इंडिया को तीसरी बार वर्ल्डकप का खिताब जीतने के लिए रविवार के दिन ऑस्ट्रेलिया को हराना होंगा। इस मैच में इंडिया का प्लेइंग इलेवन ये होंगा।

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नरेन्द्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में होंगा। भारत ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई है, वही ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई है। अब फाइनल मुकाबला इन दोनो टीम की बीच होंगा।

India playing eleven in the final match

जहा भारतीय टीम को अपना तीसरा वनडे वर्ल्ड कप खिताब जीतने का इंतजार है। वहीं 5 बार वर्ल्डकप का खिताब जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया की नजर अपने छठवें वर्ल्ड कप के खिताब पर होगी। भारत को वर्ल्ड कप का फाइनल मैच जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम को कड़ी टक्कर देनी पड़ेगी। इसके लिए भारतीय टीम को सही टीम का चुनाव करना जरूरी है। ऐसे में एक भी चुक भारतीय टीम पर काफी ज्यादा भारी पड़ सकती है।

क्या भारतीय टीम में बदलाव की संभावना है?

भारतीय टीम का वर्तमान टीम कॉम्बिनेशन लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। ऐसे में भारतीय टीम में बदलाव की संभावना मुश्किल है। भारतीय कोच एवं भारतीय क्रिकेट मैनेजमेंट टीम नही चाहेगी की टीम में कोई भी बदलाव हो। जिस टीम कॉम्बिनेशन के साथ भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है, भारत फाइनल मैच में भी उसी टीम कॉम्बिनेशन के साथ उतरते नजर आएगी।

फाइनल मैच में भारतीय पारी की शुरुआत शुभमन गिल तथा रोहित शर्मा द्वारा की जाएगी। तो वहीं तीसरे नंबर पर आपको विराट कोहली नजर आएंगे। चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर तथा पांचवें नंबर पर केएल राहुल आपको बैटिंग करते नजर आएंगे। दोनों ही खिलाड़ी इस वर्ल्ड कप में बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

हार्दिक पांड्या के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद छठवें नंबर पर आपको सूर्यकुमार नजर आए हैं, लेकिन सूर्यकुमार अभी तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। जितने भी मौके मिले हैं सूर्यकुमार को वह उन मौका का फायदा नहीं उठा पाए। उम्मीद है अगर फाइनल में उन्हें मौका मिले तो वह अच्छा प्रदर्शन करें। सातवें नंबर पर आपको ऑलराउंडर सर जडेजा बैटिंग करते नजर आएंगे।

भारतीय टीम की गेंदबाजी की बात करें, तो वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है और उसमें आपको कोई भी बदलाव नजर नही आयेगा। बुमराह, शमी, कुलदीप और सिराज की जोड़ी आपको वर्ल्ड कप के फाइनल में भी दिखाई देंगी।

भारतीय टीम की फाइनल मैच की संभावित इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह।

यह भी पढ़े:

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments