Friday, February 23, 2024
Daman Bet
HomeCricketवर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ नहीं मिली कंगारुओं को ये एक चीज

वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ नहीं मिली कंगारुओं को ये एक चीज

World Cup 2023 Final : वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया पर ऐतिहासिक जीत हासिल की। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के ‘ट्रॉफी प्रेजेंटेशन सेरेमनी’ में एक खास चीज गायब थी। जिससे ऑस्ट्रेलियाई मीडिया काफी नाराज दिखाई दिया। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने कहा कि इस बार वर्ल्ड कप ट्रॉफी मिलने का जश्न अधूरा-अधूरा सा लगा रहा है।

World Cup Final 2023

क्या हुआ विश्व कप के फाइनल मुकाबले में

वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुआ। यह मैच रविवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला गया। जिसमे भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 241 रनो का लक्ष्य दिया। जिसे ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट के नुकसान पर 43वे ओवर में हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सर्वाधिक रन ट्रेविस हेड ने बनाए। ट्रेविस हेड के 137 रन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने इंडिया पर 6 विकेट से जीत हासिल की।

वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ ये नहीं मिला ऑस्ट्रेलिया टीम को

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया पर जीत हासिल करने के बाद ऑस्ट्रेलिया की ‘ट्रॉफी प्रेजेंटेशन सेरेमनी’ में यह खास चीज गायब थी। ऑस्ट्रेलिया टीम के सारे विश्व कप सेलिब्रेशन्स देखे, तो आपको उनके सारे सेलिब्रेशन में ट्रेडिशनल शैंपेन नजर आती है। लेकिन इस बार जब विश्वकप ट्रॉफी मिली तो उनके पास ट्रेडिशनल शैंपेन नहीं थी।

Daman Bet

क्यों गायब थी सेलिब्रेशन से शैंपेन?

आप सभी तो जानते ही होंगे कि अहमदाबाद गुजरात में आता है और इस राज्य में शराब पर प्रतिबंध है। यहां पर केवल विदेशियों को पीने की छूट है, वह भी सरकारी परमिट मिलने के बाद। किसी को भी गुजरात में सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीना सख्त मना है। तो इस लिए ऑस्ट्रेलिया के सेलिब्रेशन में शैंपेन गायब थी।

यह भी पढ़े:

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments