Monday, April 15, 2024
HomeCricketक्या टीम इंडिया ले पाएंगी सौरव गांगुली ( दादा ) की हार...

क्या टीम इंडिया ले पाएंगी सौरव गांगुली ( दादा ) की हार का बदला

Worldcup 2023: अब वर्ल्डकप 2023 अपने अंतिम पढ़ाव पर है। गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। अब फाइनल मे ऑस्ट्रेलिया की टक्कर भारत से होंगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच रविवार के दिन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम मे खेला जाएगा।

Worldcup 2023

क्या है सौरव गांगुली का बदला

ये बात है 23 मार्च 2003 की जब ऑस्ट्रेलिया और इंडिया के बीच आईसीसी विश्व कप का फाइनल हुआ था। इस फाइनल मैच में इंडिया की कप्तानी सौरभ गांगुली ( दादा ) कर रहे थे। इस फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 360 रन का विशाल लक्ष्य दिया था। जिसे भारतीय टीम नही बना पाई थी और 234 रनो पर ऑल आउट हो गईं थीं। यह फाइनल भारत आज तक नही भुला पाया है। क्योंकि इसके वजह से भारत ने विश्व कप को गवाया था।

क्या सौरव गांगुली का बदला लेंगी टीम इंडिया

जिस तरह से टीम इंडिया इस विश्व कप में प्रदर्शन कर रही है। वह विश्व कप की प्रबल दावेदार है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया टीम को फाइनल में हल्के में नहीं आका जा सकता है। ऑस्ट्रेलिया का फाइनल में जीतने का रिकॉर्ड 100% का है और ऑस्ट्रेलिया अभी लगातार 8 मैच जीतकर फाइनल में पहुंची है। तो यह विश्व कप का फाइनल भारतीय टीम के लिए आसान नहीं होंगा। लेकिन जिस तरीके से भारतीय टीम फॉर्म में है, लग रहा है कि वह दादा का बदला जरूर लेंगे।

इस बात का फैसला तो रविवार को हो ही जायेगा। कि ये विश्व कप का फाइनल कौन जीतेगा। अपनी राय जरुर दे कमेंट में।

यह भी पढ़े:

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments