मामला है लखनऊ का जहा पर एक जालसाज़ ने खुद को केंद्रीय मंत्री का ख़ास बताकर एक युवक से नौकरी के नाम पर ठगी की। जिसमे युवक ने ठगी का अहसास होने के बाद जब वापस रुपये मांगे तो जालसाज़ ने उसे बंधक बनाकर पीटा। पढ़िए पूरी खबर निचे

Job Fraud
Job Fraud

लखनऊ, उत्तरप्रदेश। लखनऊ में एक जालसाज़ ने स्वास्थ्य विभाग में एक बेरोजगार युवक को नौकरी दिलाने का झांसा देकर 2.10 लाख रुपये ठग लिए। विरोध करने पर जालसाज ने साथियों के साथ मिलकर जमकर पीटा भी। जालसाज ने खुद को केंद्रीय मंत्री का ख़ास बताते हुए ऊंची पहुंच का हवाला दिया था। जिसके बाद मामले की जानकारी पर पुलिस कमिश्नर ने जांच के आदेश दिए।

यह है पूरा मामला:

प्राप्त जानकारी के अनुसार जानकी विहार कालोनी में रहने वाले ब्रजेश कुमार चौधरी प्राइवेट नौकरी करते हैं, जो कई सालों से सरकारी नौकरी की तलाश में थे। वर्ष 2018 में उनकी पहचान बलरामपुर में रहने वाले हरीश श्रीवास्तव से हुई। हरीश बाबूगंज में रहते हैं। हरीश ने खुद को प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्री का रिपोर्टर बताते हुए ऊंची पहचान का हवाला दिया था। नौकरी लगवाने के लिए हरीश ने 3 लाख रुपये का खर्च बताया, जिसके बाद पीड़ित युवक ने इतने रुपये देने पर असमर्थता जताई। इसके बाद हरीश ने कहा कि 2.50 लाख दे दो पचास हजार नौकरी लगने के बाद देना।

पीड़ित युवक के पास पुरे 2.50 लाख रुपये नहीं थे, इसलिए नवंबर 2021 को हरीश के बैंक खाते में 2.10 लाख रुपये उसने ट्रांसफर कर दिए। बाकी रूपए नौकरी लगने के बाद देने थे।

रुपये ट्रांसफर हुए बहुत महीने बीत गए पर नौकरी नहीं लगी, और हरीश ने फोन पर बात करना भी बहुत कम कर दिया। जिसके बाद पीड़ित युवक द्वारा दबाब बनाने पर हरीश टाल – मटोल करने लगे। युवक ने वापस रुपयों की मांग की तो बीती 2 जनवरी को आकांक्षा परिसर में हरीश ने युवक को मिलने के लिए बुलाया। जिसके बाद उसने वहां युवक को बंधक बना लिया और 4 से 5 अन्य साथियों के साथ युवक को जमकर पीटा। पीड़ित युवक किसी तरह वहां से जान बचाकर भाग निकला, और मामले की शिकायत हसनगंंज थाने करने पंहुचा तो पुलिस ने जानकीपुरम का कहकर टरका दिया।

जिसके बाद उच्चाधिकारियों को मामले की जानकारी दी गयी। फिर पुलिस कमिश्नर के आदेश पर आरोपी के विरुद्ध जानकीपुरम कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया।

उत्तरप्रदेश में हिंदू भगवानो पर गलत टिप्पणी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह गौर ने बताया कि हरीश के खिलाफ एससी एसटी, बलवा, मारपीट, जालसाजी समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.